खगडिया: गोगरी व परबत्ता में शुरू हुई तीसरे चरण के मतदान, कड़ी सुरक्षा में लोग कर रहे वोटिंग

ताजा खबरें

खगड़िया: जिले के दो प्रखंड गोगरी और परबता में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में वोटिंग शुरू हो चुका है। यहां तीसरे चरण में दोनों प्रखंडों के 7-7 पंचायतों और जिला परिषद के क्षेत्र संख्या 15 और 16 सहित 394 पदों पर कड़ी सुरक्षा में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। मतदाता बड़ी संख्या में मतदान केंद्र पर जाकर लाइन मे लग अपनी बारी का इंतजार कर वोटिंग कर रहे हैं।

एक बूथ पर खगड़िया डीएम निरीक्षण करते हुए

गोगरी प्रखंड एवं परबता प्रखंड के बूथों पर मतदाताओं में पूरी उत्साह की स्थिति देखी गई है। आज तीसरे चरण के मतदान में कुल 1 लाख 8 हजार 636 मतदाता वोट देकर पंचायत की सरकार को चुनेंगे। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए सभी पंचायतों में मतदान केंद्राें पर प्रर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

खगड़िया डीएम व एसपी का मतदान केंद्रों का भ्रमण

बताते चलें कि तीसरे चरण में गोगरी प्रखंड के सात पंचायत क्रमश: रामपुर, वासुदेवपुर, इटहरी, शेरचकला, पैंकात, पसराहा और देवठा पंचायत और जिला परिषद क्षेत्र संख्या 15 में कुल 217 पदों के लिए मतदान होगा। जबकि परबत्ता प्रखंड के माधवपुर, कबेला, दरियापुर भेलवा, जोरावरपुर, पिपरा लतीफ, देवरी और बैसा पंचायत और जिला परिषद क्षेत्र संख्या 16 के लिए कुल 177 पदों के लिए मतदान होगा।

एक बूूथ पर खगड़िया DM अधिकारियों को निर्देश हुए 

इन दोनों प्रखंडों में तीसरे चरण के चुनाव के लिए विभिन्न पदों के लिए कुल 1399 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। गोगरी के प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि गोगरी में कुल 99 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वहीं चुनाव संपन्न कराने हेतू 54 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, 14 सेक्टर पदाधिकारी व 8 कलेस्टर पदाधिकारी लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *