तकनीक के क्षेत्र में मिसाल कायम कर रही है स्टार वर्ल्ड शॉर्टहैंड कंप्यूटर संस्थान :सांसद

ताजा खबरें

रिपोर्ट :विनोद विरोधी

गया: बाराचट्टी युबाओ के आगामी भविष्य के लिए तकनीकी क्षेत्र में एक मिशाल के रूप में स्टार वर्ल्ड कंप्यूटर संस्थान काम कर रही है .इस संस्थान से युवा सरकारी एवं गैर सरकारी संगठन में अपना योगदान दे रहे है .युवा देश की रीढ़ है उक्त बातें आज गया के जदयू सांसद विजय कुमार मांझी ने बाराचट्टी के सोभ बाजार स्थित स्टार वर्ल्ड शॉर्ट हैंड कंप्यूटर संस्थान के द्वितीय समारोह का उद्घाटन करते हुए कहा .उन्हीने बताया कि आज तकनीक के क्षेत्र में युवा का ध्यान ज्यादा है । बच्चे यहाँ दूर दराज गावों से आकर तालीम पा रहे है और खुद को कौशल बना रहे है इस तरह की संस्थान बाराचट्टी क्षेत्र में नही था जिसके लिए युवाओं को गया , पटना और रांची आदि जगहों पर जाना पड़ता था और आज के समय मे सोभ में सारी सुविधाओं से लैस स्टार वर्ल्ड तरह तरह की तकनीक शिक्षा दे रहे है . उन्होंने इसके संस्थापक वतन किशोर को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने तकनीक शिक्षा एवं युवाओं को तकनीक क्षेत्र में लाने के लिए इस संस्था का स्थापना किया और युवाओं को इससे जोड़ने वाले कदम को सराहनीय कहा.

इस अवसर पर स्टार वर्ल्ड के संस्थापक वतन किशोर बताया कि इस संस्था के द्वारा आज से दिव्यांग बच्चों एवं युवाओं के लिए आधा शिक्षण शुल्क लेकर ही तकनीक शिक्षा दी जाएगी तथा यथासंभव बच्चों को तकनीक शिक्षा उपलब्ध कराने का प्रयासः हमेशा से रहा है उन्हें ऐसी शिक्षा दी जाय जिससे कि किसी भी सरकारी एवं गैर सरकारी में काम करके खुद को बेरोजगारी से दूर कर सके । यहां विशेष तौर पर कंप्यूटर टाइपिंग , शॉर्टहैंड आदि की शिक्षा दी जाती जिससे बच्चे लाभान्वित हो रहे हैं।

इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले छात्रों को सम्मानित भी किया गया जिसमे प्रथम बिनोद कुमार , द्वितीय पूजा कुमारी और तृतीय स्थान तन्नू कुमारी तथा टाइपिंग टेस्ट में नीरज कुमार , मनीष कुमार तृतीय स्थान प्राप्त किया .जिन सभी को सांसद विजय कुमार मांझी के द्वारा शील्ड देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *