जल्द बड़े पर्दे पर दिखेंगे खगड़िया के लाल अभिनेता शिवम सिंह

मनोरंजन

श्रवण आकाश, खगड़िया

खगड़िया जिले के परबत्ता प्रखण्ड अंतर्गत मथुरापुर गाँव निवासी शंकर सिंह व पिंकी देवी के सुपुत्र शिवम सिंह, जो कि बेहतरीन एक्टिंग के बदौलत अपने माता – पिता के साथ ही साथ खगड़िया जिला का नाम रौशन कर रहे हैं। एक्टर शिवम सिंह का बचपन दार्जिलिंग में ही बीती थी, जहाँ से इन्होंने प्राथमिक शिक्षा व उच्च शिक्षा केंद्रीय विद्यालय से ही प्राप्त किया था। तत्पश्चात केन्द्रीय विद्यालय खगड़िया में भी कुछ वर्ष शिक्षा ग्रहण किया था। इनका बचपन से ही बहुत बड़े अभिनेता व एक्टर बन बड़े बड़े पर्दे पर दिखना था। जिसको लेकर बचपन से ही मेहनत करता रहता था और आखिरकार अपनी शिक्षा केंद्रीय विद्यालय खगड़िया में पुरी करने के बाद बिहार की राजधानी पटना में जाकर अपनी बेहतरीन एक्टिंग प्रस्तुत कर पटना के थिएटर में लगातार एक्टिंग कर हज्जारों दर्शकों के समक्ष अपनी कला को निखेरने की शुरुआत कर अपने जिले खगड़िया का नाम करना प्रारंभ कर दिया।

एक्टर शिवम सिंह की पटना थिएटर शो में कड़ी मेहनत व इनके अद्भुत जज़्बे के बदौलत इन्हें दिल्ली का सफर कर गया और वही दिल्ली जैसे महानगरों में 12 नाटक सह 300 से ज्यादा नुक्कड़ सभा किया। जिसमें इनका सबसे बड़ा नाटक “एक और द्रोणाचार्य” और “नसबन्दी” था। जिसके बदौलत इनकी पहचान दर्जनों अभिनेता व अभिनेत्री तक बन गया और बड़े – बड़े अभिनेता व अभिनेत्री ने इनकी बेहतरीन एक्टिंग की प्रशंसा किया। जिसके बदौलत इनकी सपनों का सफर दिल्ली से मुंबई तक जा पहुंचा। मुंबई पहुंचने के बाद काफी बड़ी – बड़ी समस्याओं का सामना करने के पश्चात मराठी सिरियल “सोमनी” में भी एक्टिंग करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। जिसमें ये सैनिक की बेहतरीन भुमिका निभाते दिख रहे हैं। साथ ही साथ बेहतरीन एक्टिंग के बदौलत खगड़िया के एक्टर व अभिनेता शिवम सिंह की मुलाकात बड़े-बड़े अभिनेता व अभिनेत्री से हुई और कई बड़े बड़े अभिनेता और अभिनेत्री के साथ इन्होंने काम भी किया और अभी भी मुंबई में स्ट्रगल कर रहे हैं।

खगड़िया के लाल अभिनेता शिवम सिंह कहते हैं कि छोटी सी छोटी सफलता हीं एक बड़ी सफलता का रूप लेती है। मैं एक गरीब किसान का बेटा और मेरी माता अपने घर पर ही गृहणी का कार्य कर प्रत्येक दिन भगवान से मेरी सफलता की प्रार्थना करती रहती है। जिसके कारण मैं अपने माता पिता से बेहद प्यार करता हूँ। अंततः अभिनेता शिवम सिंह बताते हैं कि मेरा एक ही सपना अपने मंजिल की सफलता प्राप्त कर मैं अपने जिले का नाम रौशन करना चाहता हूं और यदि मेरी माता पिता के साथ ही साथ पुरे खगड़िया जिला वासियों, बिहार वासियों सह समस्त देशवासियों का प्यार आशीर्वाद रही तो मैं जरूर सफल होकर अतिशीघ्र बड़े बड़े पर्दे आऊंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *