24 सितंबर को आशा ममता फेसीलेटर का एक दिवसीय देशव्यापी हड़ताल: किरण देव यादव

राजनीति

प्रवीण कुमार प्रियांशु

👉🏻संविदा कर्मियों से हड़ताल को सफल करने का किया गया अपील

👉🏻हड़ताल की सफलता हेतु पूरे बिहार में सभी जिलों में की जा रही है श्रृंखलाबद्ध बैठक कन्वेंशन…

खगड़िया: बिहार प्रदेश आशा ममता फेसीलेटर संघ के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव यादव ने संविदा कर्मी महासंघ के आह्वान पर 24 सितंबर को आहूत एक दिवसीय हड़ताल को सफल करने का अपील स्कीम वर्कर्स से किया है।
उन्होंने कहा कि बिहार की नीतीश सरकार स्कीम वर्कर्स के वाजिब मांग को पूरा नहीं कर वादाखिलाफी कर रही है , जबकि अन्य राज्यों में सुविधा दी गई है। श्री यादव ने कहा कि विगत वर्षों में आशा ममता फेसीलेटर का जुझारू आंदोलन हुए सफल हड़ताल के क्रम में बिहार के नीतीश सरकार ने लिखित आश्वासन दिया कि आशा कार्यकर्ताओं को ₹1000 प्रतिमाह मानदेय दी जाएगी तथा सभी योजनाओं मद्द का काम के आधार पर निर्धारित राशि ससमय भुगतान किया जाएगा तथा सरकारी सेवक घोषित की जाएगी, किंतु बिहार सरकार ने आशा कार्यकर्ताओं के साथ वादाखिलाफी कर घोषणाओं को धरातल पर नहीं उतारा, जिसके खिलाफ 24 सितंबर को एक दिवसीय आशा ममता फेसीलेटर का राष्ट्रव्यापी हड़ताल किए जाने का निर्णय के आलोक में हड़ताल को सफल करने का आह्वान किया । उन्होंने कहा कि कोरोना काल लॉकडाउन अवधि में आशा कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया कार्यों का मानदेय अभी तक भुगतान नहीं किया गया है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है ।
संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री यादव ने केंद्र एवं राज्य सरकार से आशा को सरकारी सेवक घोषित करने, स्मार्टफोन देने , लंबित मानदेय भुगतान करने , प्रशिक्षण देने सहित 13 सूत्री मांग पूरा करने का मांग की है।
बिहार राज्य संविदा कर्मी महासंघ के संरक्षक किरण देव यादव ने आशा ममता फेसीलेटर , रसोईया कर्मी , सेविका सहायिका तथा संविदा कर्मियों से हड़ताल को ऐतिहासिक सफल करने का आह्वान किया।
संघ के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा कि हड़ताल को ऐतिहासिक सफल बनाने हेतु पूरे बिहार में सभी जिलों में व प्रखंडों में श्रृंखलाबद्ध बैठक एवं कन्वेंशन का आयोजन किया जा रहा है । उक्त हड़ताल संविदा कर्मियों के भविष्य हेतु मील का पत्थर साबित होगा । उन्होंने हड़ताल में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया….।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *