बाराचट्टी प्रखंड प्रमुख व उप प्रमुख ने अपनी गवाई कुर्सी

Sudhanshu Kumar Ranjan 1.09k 1 25 August 2020

बाराचट्टी प्रखंड प्रमुख व उप प्रमुख ने  अपनी गवाई कुर्सी


 पंचायत समिति सदस्यों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पारित


 प्रमुख के पक्ष में 6 तथा विपक्ष में 10 मत पड़े



 रिपोर्ट: विनोद विरोधी


 बाराचट्टी( गया )।स्थानीय प्रखंड के पंचायत समिति सदस्यों द्वारा प्रखंड प्रमुख चंदिया देवी एवं उप प्रमुख इंद्रदेव यादव के मनमानी रवैया अपनाने, विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं में सदस्यों को अनदेखी किए जाने के खिलाफ पंचायत समिति सदस्यों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पश्चात आज किए गए मतदान के पश्चात प्रमुख और उप प्रमुख ने अपनी कुर्सी बचाने में विफल रहे ।प्रखंड मुख्यालय स्थित मनरेगा भवन में संपन्न मतदान में प्रमुख चंदिया देवी के पक्ष में 6 तथा विपक्ष में 10 मत पड़े ।वहीं उप प्रमुख इंद्रदेव यादव के पक्ष में 7 तथा विपक्ष में 9 मत पड़े ।इस आशय की घोषणा करते हुए समिति के कार्यपालक पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि प्रखंड प्रमुख चन्दिया देवी एवं उप प्रमुख इंद्रदेव यादव के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव बहुमत से पारित हुआ।




इसके पश्चात उक्त समिति के प्रमुख व उप प्रमुख की कुर्सी रिक्त हो गया है। गौरतलब है कि 17 पंचायत समिति सदस्यों वाली समिति ने बीते 10 अगस्त 2020 को पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड प्रमुख व उप प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया था। इनमें चंद्रदेव सिंह भोक्ता (भलुआ), हेमा देवी (पतलुका), रेणु देवी (सरवॉ),फिरोज अंजुम (बीवी पेसरा ),अर्जुन पासवान (झांझ), मंजू देवी (बजरकर), उर्मिला देवी( बिंदा ),उषा रानी सिह (रोही), गीता देवी (बुमेर)एवं मालती देवी (जयगीर) का नाम शामिल था । वही एक सदस्य  आपराधिक मामलों में जेल की सलाखों में बंद हैं ।इसके बावजूद 12 अगस्त को स्थानीय सांसद विजय कुमार मांझी एवं राजद विधायिका समता देवी की मौजूदगी ने समिति की बैठक आयोजित की गई ।



जिसमें कई कल्याणकारी व विकास योजनाएं पारित की गई थी ।तब समिति के 10 सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार भी किया था ।इसी के पश्चात प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज श्रीवास्तव ने 25 अगस्त को मतदान के लिए तिथि का निर्धारण किया । जिसके बाद आज संपन्न मतदान में प्रमुख एवं उप प्रमुख की कुर्सी चली गई। उल्लेखनीय है कि 2015 के पंचायत चुनाव में बाराचट्टी के प्रमुख पद पर कलसी देवी का चुनाव हुआ था लेकिन कुछ ही दिनों के बाद उसके मरणोपरांत चंदिया देवी इस पद पर काबिज हुई थी ।

लोगो की प्रतिक्रिया

सुधीर कुमार यादव - यदुवंशी सेना गया जिला अध्यक्ष सुधीर कुमार यादव

  • 27 August 2020

अपनी प्रतिक्रिया दे