नए सत्र के शुभारंभ के अवसर पर इनरव्हील क्लब ने जल जीवन हरियाली के तहत किया वृक्षारोपण

Sudhanshu Kumar Ranjan 236 0 01 July 2020


 बिहारशरीफ :- स्थानीय सोहसराय स्थित साईं मंदिर कार्यालय में इनरव्हील क्लब बिहार शरीफ़ के सदस्यों की बैठक क्लब अध्यक्ष शिवानी नंदिनी की अध्यक्षता में संपन्न हुयी। इनके द्वारा डॉक्टर डे के अवसर पर डॉ रंजना को सम्मानित किया गया। नये सत्र का शुभारम्भ करते हुए जल जीवन हरियाली के तहत साईं फ़िटनेस क्लब के प्रांगण में सभी सदस्यों के द्वारा फलदार पौधा लगाया गया। क्लब के अध्यक्ष शिवानी नंदिनी एवं सचिव संजना जोसेफ़ ने अपने सम्बोधन में कहा की पौधा मनुष्य को प्राणवायु आक्सिजन देता है। पौधारोपण का कार्य शासकीय रिक्त भूमि के साथ साथ निजी ज़मीन पर करने की पहल की जानी चाहिए।


पर्यावरण को संतुलन करने की नैतिक जवाबदेही हम सबो की है। पौधा का न केवल रोपण बल्कि इसका संरक्षण एवं संवर्धन भी आवश्यक है। पौधारोपण सड़क,नहर,तालाब के किनारे विशेष रूप से किया जाय।क्लब की सदस्या रश्मि रानी ने कहा की इस पुनीत कार्य के लिए सभी वर्ग के लोगों को आगे बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की ज़रूरत है। प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में शादी विवाह , जन्मदिन, शादी की सालगिरह, माता पिता की बरसी पर कम से कम दो पौधा ज़रूर लगायें। जिस व्यक्ति के पास रिक्त भूमि की कमी है वे अपने छत पर वागवानी करने का विचार करें।


इसके पूर्व साई मंदिर ट्रस्ट के सुनील कुमार एवम् संजीव कुमार बबलू ने सदस्यों का स्वागत किया और संजीव कुमार सिन्हा ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष शिवानी नंदिनी, सचिव संजना जोसेफ़,पूर्व अध्यक्ष डॉ रंजना, मधुकंचन, परियोजना चेयरमेन जया रानी, रश्मि दास, प्रो.(डॉ)कामिनी प्रसाद, ज्योति, शोभा रानी, सारिका, रश्मि रानी,कविता प्रभाकर,सुनिता राज ने पौधारोपण किया।

लोगो की प्रतिक्रिया

No any comment posted yet..

अपनी प्रतिक्रिया दे