नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के 8 अधिकारी चोरी, फिरौती व अपहरण कांड के दोषी, कुर्की की तैयारी

Sudhanshu Kumar Ranjan 24 0 06 June 2020

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के 8 अधिकारी चोरी, फिरौती व अपहरण कांड के दोषी, कुर्की की तैयारी


 रिपोर्ट विनोद विरोधी


बाराचट्टी /गया ।सिटी एसपी राकेश कुमार ने बाराचट्टी थाना में दर्ज कांड संख्या 448/ 2015 मामले में एनसीबी के 8 अधिकारियों को चोरी फिरौती व अपहरण कांड में दोषी मानते हुए उन पर विधि सम्मत कार्रवाई की तैयारी की है ।इस कार्रवाई में उनके संपत्ति की कुर्की जब्ती करने की तैयारी की जा रही है। इस कांड में कुल 11 आरोपी हैं इनमें से आठ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो झारखंड से जुड़े हैं ।



बाराचट्टी थाना में 6 अक्टूबर 2015 को काहुदाग के कौशल्या देवी द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि लाल बत्ती लगी गाड़ी से आए 8-9 अपराधियों द्वारा घर में घुसकर गाली-गलौज कर गहना नगद रकम ,पासबुक ,पहचान पत्र पैन कार्ड ,चेक बुक आदि जबरदस्ती ले लिया गया तथा उनकी बोलोरो गाड़ी की चाबी लेकर होटल मालिक तजेंद्र सिंह, उसके साला बलविंदर सिंह एवं कर्मचारी मंगा सिंह को अपहरण कर चले गए थे ।इस मामले पर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के महानिदेशक को पत्र भेजकर सभी आरोपी के खिलाफ स्वीकृति देने की अनुशंसा की थी। इनमें सभी आरोपी का नाम और एसएसपी द्वारा जांच रिपोर्ट की प्रतिलिपि भेजी गई थी ।एसएसपी की रिपोर्ट में कांड संख्या 448/2015 के तहत भादवि की धारा 452, 386, 395, 364,504 ,34 के तहत अप्राथमिक अभियुक्त एनसीबी झारखंड सब जोन रांची के पदाधिकारियों के नाम शामिल था।



इनमें शैलेंद्र प्रसाद, मनोज कुमार चौहान ,मनीष मोदी उर्फ बिट्टू (तीनों इंटेलिजेंस ऑफिसर), सुधीर नायक, रासबिहारी कुमार ,सुनील कुमार, देवाशीष चौधरी का नाम प्रमुख है। इधर गया एसएसपी के जांच में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से घर में लूटपाट करने फिर 3 लोगों को अपहरण करने, खाता पर से तीन लाख फिरौती लेने के बाद दो अपहृत को छोड़ने एवं एक कर्मचारी को फर्जी केस में जेल भेजने की खुलासा पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में हड़कंप मचा है ।एनसीबी मुख्यालय भी विशेष दल भेजकर बाराचट्टी में अपने स्तर से जांच करवा रही है ।इस टीम ने बाराचट्टी पहुंचकर शिकायतकर्ता कौशल्या देवी से भी पूछताछ की है।

लोगो की प्रतिक्रिया

No any comment posted yet..

अपनी प्रतिक्रिया दे