PHC के जमीन पर अतिक्रमण कर रहे लोगों के खिलाफ चिकित्सा प्रभारी ने सीओ को दिया आवेदन

ताजा खबरें

श्रवण आकाश 

खगड़िया: के परबत्ता प्रखंड क्षेत्र के परबत्ता बाजार में वर्षों पुर्व स्थित सीएचसी परबत्ता के दक्षिण दिशा व दाहिने तरफ में चाहर दिवारी के बाद भी अस्पताल के जमीन है, लेकिन वहीं महजूद जमीनदर ने चार दिवारी सटा कर वे अपना मकान बना रहे हैं। वहीं इस मकान बनाने को लेकर कई लोगों को आंतरिक आक्रोश थीं लेकिन करें भी तो क्या करें। फिलहाल लोगों को अस्पताल प्रभारी के द्वारा कारवाई की इंतजार थी और अंततः पीएचसी परबत्ता प्रभारी डाॅक्टर राजीव रंजन को इस जमीन पर अतिक्रमण कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हेतु आवेदन देना हीं पड़ा। वहीं इस आवेदन के जरिए चिकित्सा प्रभारी डॉ राजीव रंजन ने साफ शब्दों में कहा कि सभी को पुर्व से हीं ज्ञात हैं कि अस्पताल के दाहिने तरफ वाली जमीन अस्पताल की है फिर भी यदि अन्य लोगों को अस्पताल की जमीन का उपयोग करना है तो अपनी जमीन की उचित दस्तावेज जैसे खाता, खसरा, रकवा सहित समस्त दस्तावेज को प्रकाशित कर और पुनः ज़मीन की मापी करा मकान बनायें।

वहीं इस आवेदन को लेकर परबत्ता अंचलाधिकारी सीओ अंशु प्रसुन ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। फिलहाल अस्पताल के जमीन पर मकान बनाने वाले जमीनदार को मकान बनाने पर रोक लगा दिया है। जमीनदार के द्वारा सभी आवश्यक दस्तावेज पेश करने और मापी कराने के उपरांत जमीन हीं अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

अंततः इस मामले पर जिला परिषद क्षेत्र संख्या 18 के नवनिर्वाचित जिला परिषद जयप्रकाश यादव ने बताया कि मुझे भी पता है और बचपन से देखता – जानता आ रहा हूं कि अस्पताल के दाहिने तरफ व दक्षिणी चाहर दिवारी के बाद भी अस्पताल की हीं कुछ दुर तक जमीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *