विद्यालय में ड्यूटी के बदले शिक्षक-प्रधानाचार्य दफ्तर से रहे गायब

ताजा खबरें

श्रवण आकाश, खगड़िया

खगड़िया : जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र के सौढ़ उत्तरी पंचायत अंतर्गत व पुरनकी पक्का के बगल में स्थित मध्य विद्यालय, भरतखंड में ऑफिस ड्यूटी के समय प्रधानाचार्य सहित सभी शिक्षक – शिक्षिका अनुपस्थित देखी गई और एक शिक्षिका कुंवारी कनकलता विद्यालय परिसर के बाहर एक घंटे से विद्यालय खुलने की इंतजार में खड़ी नजर आई और पुछताछ में बताई कि मैं एक घंटे से खड़ी प्रधानाचार्य गणेश बाबु और अन्य शिक्षकों को फोन कर रही हूं जिसमें प्रधानाचार्य गणेश मास्टर की ओर से कोई जबाब नही मिली है और अन्य एक शिक्षक ने बताया कि आ रहा हूँ लेकिन अभी तक नहीं आये है।

साथ ही साथ यह भी बताई कि विद्यालय में 9 बजे सिर्फ मैं ही पहुंचती हूं और सभी शिक्षक शिक्षिका सह प्रधानाचार्य करीबन 10 से 11 बजे तक आते रहते हैं और अधिकांशतः 3 बजे के बदले एक ढेढ़ घंटे पहले हम सभी को अपने अपने घर को चले जाते हैं। वही विद्यालय के बाहर रास्ते से गुजर रहे उप सरपंच नरेश कुमार ने बताया कि इस विद्यालय में लगातार शिक्षक अनुपस्थित ही रहते हैं यहाँ की कोई ऑफिस नहीं खुली रहती है, यदि कभी खुलती है तो एक दो घंटे के बाद बंद हीं दिखाई देती है। साथ ही साथ विद्यालय में कोई व्यवस्था जैसे बेंच, डेस्क, टेबुल, कुर्सी सबके के सब अच्छी नहीं है और बिहार सरकार के द्वारा भेजे गए लाखों राशि पता नहीं कहाँ जा रही है।

वही मौजूद वार्ड क्रमांक 10 के सचिव नंद कुमार सिंह, राजेश सिंह, निर्भय मिश्रा व पवन कुमार आदि दर्जनों ग्रामीणों ने विद्यालय के प्रधानाचार्य गणेश मास्टर के प्रति अपनी नाराजगी, आक्रोश व ऊंगली उठाई और उप सरपंच के बातों का समर्थन दिया। अंततः सभी ग्रामीणों ने बिहार सरकार व सभी शिक्षा पदाधिकारियों से लगातार अनुपस्थिति व बिहार सरकार के द्वारा भेजे गए राशि की अतिशीघ्र जांच करने की मांग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *