काली मेला में महिला-पुरुष का बाॅलीबाॅल टूर्नामेंट मैच, डुमरिया बुजुर्ग और भागलपुर बना विजेता

खेल-कूद

श्रवण आकाश की रिपोर्ट

खगड़िया : जिले में विभिन्न स्थानों पर काली मंदिर में मेला का आयोजन‌ हो रहा है , जिसमें परबत्ता प्रखण्ड के मां काली मंदिर तेमथा के प्रांगण में भव्य बाॅलीबाॅल टूर्नामेंट का आयोजन हुआ। जिसमें महिला टीम और पुरुष दोनों टीम शामिल थे। महिला टीम बेगुसराय, भागलपुर, बांका और जमुई की टीमों में भागलपुर की टीम ने बांका के साथ 2-1 से जीत हासिल कर चमचमाती शिल्ड पर अपना कब्जा जमाई। महिला टीम की तरफ से बेहतर खेल खेलने के बदौलत भागलपुर टीम की खिलाड़ी प्रेरणा कुमारी को मैन ऑफ दी मैच से सम्मानित किया गया।

तत्पश्चात पुरुष टीम – बेगुसराय, भवनाथपुर, तेमथा, तिलकपुर, डुमरिया बुजुर्ग, भागलपुर, नयागांव, लत्तीपुर, कन्हैयाचक, गौरीपुर, इनियार, सिराजपुर की टीमों ने बेहतर प्रयास कर अपनी अपनी भाग्य आजमाया व रोमांचक खेल खेलकर दर्शकों को भरपूर आनंद दिया।

इस जबरदस्त मुकाबले को देख दर्शकों ने खुशी से तालियों से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते नजर आये। अंततः कड़ी मेहनत व रोमांचक मुकाबले के साथ पुरुष टीमों में डुमरिया बुजुर्ग और बेगुसराय के बीच फाइनल मैच खेला गया। जहां डुमरिया बुजुर्ग ने बेगुसराय को 3-0 से पराजित कर चमचमाती शिल्ड पर अपना कब्जा जमा लिया और इसी जीत के साथ डुमरिया बुजुर्ग ने अपने जिला खगड़िया का भी नाम रौशन कर दिया किया।

इसमें डुमरिया बुजुर्ग के खिलाड़ी रोहित कुमार को मैच आफ द मैच से सम्मानित किया गया। इस भव्य बाॅलीबाॅल मैच में धनंजय कुमार और चंदन कुमार रेफरी का कार्यभार संभाले हुए थे वहीं राजा कुमार और अभिषेक कुमार स्कोरर का कार्य करते नजर आये। साथ ही साथ राकेश कुमार उर्फ भोला बेस्ट काॅमेंटेटर कर दर्शकों का दिल जीत लिया। मौके पर नारद यादव (मंत्री), राजीव कुमार उर्फ विशेक मंडल (अध्यक्ष), पवन चौधरी (मुखिया), सुबोध कुमार (शिक्षक), हरदेव कुमार (शिक्षक) आदि दर्जनों मुख्य अतिथियों व कार्यकर्ताओं सहित सैकड़ों की संख्या में दर्शकों की उपस्थिति दिखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *