कोरोना टीकाकरण महाअभियान: बिहार में 25 लाख से अधिक लोगों को टीके लगे, और बढ़ेगा आंकड़ा

ताजा खबरें

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशानुसार कोरोना टीकाकरण महाअभियान का आयोजन बिहार में शुक्रवार को किया गया है। देर शाम 7:30 बजे तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 25 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगा दी गई है। रात तक यह आंकड़ा अभी और बढ़ने की उम्मीद है। राज्य में कोरोना टीकाकरण महाअभियान को लेकर 35 लाख कोरोना टीका उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त गुरुवार को पांच लाख टीका बिहार को अतिरिक्त भी प्राप्त हुआ है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एकदिवसीय टीकाकरण महाअभियान में पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर वे लाभार्थियों से रू- ब-रू भी हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न सदर एवं अनुमंडल अस्पतालों में स्थापित 70 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का लोकार्पण भी किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के दिन आज बिहार में सबसे ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर और गांव सभी जगहों पर व्यापक पैमाने पर टीकाकरण किया जा रहा है। साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को सचेत रहने के लिए उन्हें नियमित रूप से जागरूक किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *