खगड़िया व गोगरी में सीएम नीतीश की चुनावी सभा, डॉ. संजीव व पूनम देवी के लिए वोट की अपील

राजनीति

खगडिया : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम नीतीश की जनसभा आज खगड़िया के परबत्ता विधानसभा क्षेत्र के गोगरी जमालपुर भगवान उच्च विद्यालय में हुई. जहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी संजीव कुमार सिंह के पक्ष में वोट की अपील की. जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने एक एक कर अपनी योजनाओं का बखान किया. नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं के हो रहे उत्थान को लेकर प्रकाश डाला. महिलाओं को लेकर सीएम नीतीश ने कहा कि जितना विकास महिलाओं का हमारे राज में हुआ है उतना तो 15 साल में पति पत्नी के राज में भी नहीं हुआ था. जब पुरुष और स्त्री एक साथ काम करेंगे तभी हमारा समाज आगे बढ़ेगा. शिक्षा के क्षेत्र में भी महिलाओं का बहुत उत्थान हुआ है.

वहीं विरोधियों पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जब काम करने का मौका मिला तब पति अंदर चले गए और पत्नी को गद्दी पर बैठा दिया. फिर भी महिलाओं के लिए कोई विकास का काम नहीं किया. गरीब, गुरबा अति पिछड़ों, दलित, महादालित्तों के बच्चे पहले तो स्कूल भी नहीं जाते थे, उनके पास पोशाक नहीं थे. पोशाक योजना के तहत उन्हें पोशाक दिया गया. इसके बाद स्कूल आने जाने में दिक्कत होती थी. हमारे आने के बाद हमने स्कूल जाने के लिए साइकिल योजना की शुरुआत करवा दी.

वहीं खगड़िया में भी एनडीए के जदयू प्रत्याशी पूनम देवी के समर्थन में सभा की. सभा को संबोधित करते हुए कहा पहले कितने अपराध होते थे. जंगलराज था. इतने साल काम करने का मौका मिला. क्या कर लिए. कुछ लोगों को बोगस बात बोलने की आदत होती है. कहते हैं दस लाख नौकरी देंगे, कहां से देंगे. बस अनाप शनाप बोलना आता है. पहले लालटेन का जमाना था, गांव तो छोडिये शहर में बिजली बहुत कम. हमलोगों ने बिजली में सुधार किया. हर घर में बिजली पहुंच गयी. खेती के काम के लिए भी बिजली ले रहे हैं. लालटेन का दौर खत्म हो चुका है. उन्होंने कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, सात निश्चय योजना के तहत गरीब, अति पिछड़ा, दलित, महादलित सभी वर्ग के लोगों को मौका मिला. साथ ही महिलाओं को जीविका समूहों से जोड़ने का काम किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *