BCCI ने विराट की इस्तीफे की अटकलें को किया खारिज, कहा- सभी फॉर्मेट में टीम के कप्तान बने रहेंगे

खेल-कूद

खेल डेस्क : बीसीसीआई ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया जा रहा था कि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि विराट कोहली ही सभी फॉर्मेट में टीम का नेतृत्व करेंगे. ऐसी कोई योजना नहीं है, जो मीडिया में चल रही है. इंडिया टीवी की एक रिपोर्ट में धूमल के हवाले से लिखा गया है कि ये सब कोरी कल्पना है. ऐसा कुछ भी नहीं है. विराट कोहली के नेतृत्व में टीम तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. कोहली की सभी खिलाड़ियों के साथ भी अच्छी ट्यूनिंग है. जहां तक रोहित शर्मा और कोहली की बात है तो दोनों खिलाड़ी एक दूसरे का पूरा सम्मान करते हैं और दोनों के बीच अच्छी गणित है.

धूमल ने आईएएनएस से कहा कि यह सब बकवास है. ऐसा कुछ नहीं हो रहा है. आप लोग ही (मीडिया) ऐसी बात कर रहे हैं. बीसीसीआई की जानकारी में इस मुद्दे (विभाजित कप्तानी) पर न तो कोई मुलाकात हुई है और न ही इस पर चर्चा की गयी है. उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि विराट (सभी प्रारूपों के) कप्तान बने रहेंगे. धूमल ने कहा कि ऐसी कोई मुलाकात हुई ही नहीं है.

कोहली के कप्तानी छोड़ने की हो रही है चर्चा
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में बहुत सफल रहे हैं. लेकिन सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी रोहित शर्मा पर आ सकती है. शर्मा के कंधों पर आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी-20 की जिम्मेदारी डाली जायेगी. कोहली केवल टेस्ट टीम के कप्तान रह जायेंगे.मीडिया में ये भी खबरें आयी थीं कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भारत की हार के बाद से इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं. शीर्ष अधिकारी कथित तौर पर भारतीय कप्तान के टीम चयन से नाखुश थे. कोहली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान तेज गेंदबाजों के अनुकूल और बादल वाली परिस्थितियों में दो स्पिनरों को उतारा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *